IND vs SA: मैच के पहले दिन बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किल, मोहम्मद सिराज हुए चोटिल

0
23

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया जोहानिसबर्ग टेस्ट (India vs South Africa) की शुरुआत से पहले ही कुछ खिलाड़ियों की चोट और बीमारी की चपेट में आ चुकी थी, उसे पहले दिन का खेल खत्म होने के समय पर एक और झटका लग गया है. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अपने चौथे ओवर की अंतिम गेंद फेंकने के लिए दौड़े, लेकिन इसे पूरा करने में असमर्थ रहे. अपने रन-अप के बाद उन्होंने क्रीज पर पहुंचते ही गेंद फेंकी और असहजता में दिखे. फिजियो मौके पर पहुंचे, जिसके बाद सिराज को मैदान से बाहर घूमते देखा गया. बीसीसीआई (BCCI) ने हालांकि, अभी तक सिराज की चोट को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

मोहम्मद सिराज के अलावा, भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन के कारण मैच में हिस्सा नहीं ले सके. कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय क्रिकेट टीम की अगुवाई कर रहे हैं. विराट की जगह हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. इसके अलावा मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी पेट में तकलीफ के कारण मैच से बाहर हो गए थे.
IND vs SA: केएल राहुल ने LIVE मैच में कगिसो रबाडा से मांगी माफी, ऐसे जीता फैन्स का दिल- VIDEO

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिराज दूसरे टेस्ट के पहले दिन एक अंतिम स्पैल गेंदबाजी करने के बीच में थे. अंतिम ओवर में पांच गेंद फेंकने के बाद सिराज आखिरी गेंद चोट का तकलीफ में नजर आए. उनके इस ओवर की आखिरी गेंद शार्दुल ठाकुर ने फेंकी. फिजियो नितिन पटेल मैदान पर दौड़ते हुए आए और सिराज को जमीन से उठाकर पवेलियन ले गए.

बता दें कि जसप्रीत बुमराह को भी पहले टेस्ट में गेंदबाजी करते समय टखना मुड़ने से चोट लग गई थी. सौभाग्य रहा कि उनकी चोट गहरी नहीं थी और वह जल्द ही मैदान पर वापस लौट आए. अगर सिराज को चोट की वजह से बाहर किया जाता है तो भारत निश्चित रूप से उनकी कमी महसूस करेगा. युवा तेज गेंदबाज का इस दौरे पर परफॉर्मेंस शानदार रहा है. सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में उन्होंने मोहम्मद शमी और बुमराह का शानदार साथ निभाया था. उन्होंने पहले मैच में तीन विकेट भी झटके थे. लगातार गेंदबाजी की शॉर्ट बर्स्ट से विपक्ष को परेशान करने की उनकी क्षमता का मुकाबला करना मुश्किल होगा.

IND vs SA: रासी वैन डेर डुसेन ने लपका फ्लाइंग कैच, हनुमा विहारी को लौटाया पवेलियन- VIDEO

तीसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज की जगह कौन ले सकता है?
अगर बात करें तो भारत के पास इशांत शर्मा और उमेश यादव अभी दो गेंदबाज हैं, जो इस दौरे पर टीम इंडिया के साथ आए हैं. ये दोनों ही गेंदबाज अभी बेंच पर बैठे हैं, जो 11 जनवरी से शुरू हो रहे सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध हैं. दोनों ही अनुभवी खिलाड़ी हैं और दक्षिण अफ्रीका में तेज गेंदबाजी की स्थिति में बेहद सफल हो सकते हैं. लेकिन अगर सिराज की जगह किसी अन्य को शामिल करने का मौका आता है तो भारत संभवत: इशांत के साथ जाएगा, क्योंकि वह विदेशी परिस्थितियों के अपने बेहतर अनुभव के कारण उमेश से आगे हैं.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Ishant Sharma, Mohammed siraj, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here