IND vs SA: 3 नंबर पर बल्लेबाजी और 33 गेंद पर 3 रन, 33 साल के पुजारा का ‘3’ से है 36 का आंकड़ा

0
17

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग टेस्ट का आज से आगाज हुआ है. इस टेस्ट में विराट कोहली के चोटिल होने के कारण केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने बतौर कप्तान पहले ही टेस्ट में टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी का फैसला किया. 14 ओवर तक तो उनका यह फैसला सही नजर आया. क्योंकि राहुल ने मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करते हुए 36 रन जोड़ लिए थे. लेकिन 15वें ओवर की पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल को मार्को जेनसन ने आउट कर दिया. इसके बाद से ही भारतीय पारी लड़खड़ा गई और 8 ओवर बाद डुआने ओलिवर ने लगातार 2 गेंदों पर चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को आउट कर भारतीय टीम को मुश्किल में डाल दिया. रहाणे तो गोल्डन डक हुआ. यानी ही पहली गेंद पर आउट हो गए. जबकि पुजारा ने 33 गेंद पर 3 रन बनाए.

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की 3 रन की इस पारी के दौरान अजीब संयोग बना. यह कहें कि उनका 3 से 36 का आंकड़ा है, तो गलत नहीं होगा. दरअसल, 33 साल के पुजारा जोहानिसबर्ग टेस्ट की पहली पारी में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और आउट होने से पहले 33 गेंद खेली और 3 रन बनाए. यानी वो 3 के फेर में फंसे. जोहानिसबर्ग टेस्ट के शुरू होने की तारीख भी 3 है. यह टेस्ट तीसरी सहस्राब्दी (2001 से 3000) के तीसरे दशक (2020 से 2030) के तीसरे साल यानी 2022 के पहले महीने की 3 तारीख. यानी 3 जनवरी को शुरू हुआ. यहां भी 3 के आंकड़े ने पुजारा का पीछा नहीं छोड़ा और वो दूसरी बार तीन के फेर में उलझे.

पुजारा के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज अब तक अच्छी नहीं बीती है. उन्होंने सेंचुरियन टेस्ट की दोनों पारियों में 16 रन बनाए थे. पहली पारी में तो वो खाता भी नहीं खोल पाए थे. जोहानिसबर्ग में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन एक बार फिर टीम इंडिया की दीवार ढह गई और वो 33 गेंद में सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए. 2020 के बाद से 10 पारियां खेलने वाले भारतीय बल्लेबाजों के औसत की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा 8वें पायदान पर हैं. उन्होंने इस दौरान 25.52 के औसत से रन बनाए हैं. रवींद्र जडेजा (27) का भी औसत उनसे बेहतर रहा है.

IND vs SA : …तो विराट कोहली की जगह डेब्यू टेस्ट का हीरो खेलता? एक गड़बड़ से फिसला हाथ से मौका

IND vs SA: केएल राहुल 2 साल तक टीम से बाहर रहे, 5 महीने में बदली किस्मत, वनडे के बाद टेस्ट के कप्तान

पिछले साल ऑस्ट्रलिया में सिडनी टेस्ट में शानदार पारी खेलने के बाद से पुजारा का बल्ला नहीं चला है. बीते 1 साल में पुजारा ने 15 टेस्ट में 27 के औसत से 705 रन बनाए हैं. इस दौरान 91 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here