Top 10 Sports News: राहुल द्रविड़ बतौर कोच हुए परेशान, प्रो कबड्डी में बेंगलुरु बुल्स का जलवा

0
24

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत को सेंचुरियन टेस्ट में 1 WTC अंक गंवाना पड़ा था. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि उन्हें आईसीसी की ओर से बनाए गए नए नियम से कोई आपत्ति नहीं है. द्रविड़ ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) स्पष्ट तौर पर कुछ करने की कोशिश कर रहा है लेकिन एक कोच के रूप में यह परेशान करता है. बेंगलुरु बुल्स ने एक बार फिर दिखाया कि कबड्डी में वापसी कैसे की जाती है. पुणेरी पलटन के खिलाफ मुकाबले के पहले हाफ में 5 अंकों से पिछड़ने के बाद बेंगलुरु ने 11 अंकों से जीत दर्ज की. वहीं, गुजरात जायंट्स के खिलाफ हरियाणा स्टीलर्स को अंत में 2 अंकों से रोमांचक जीत मिली.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जाएगा. सेंचुरियन टेस्ट जीत चुकी भारतीय टीम के पास वांडरर्स में इतिहास रचने का मौका है. भारतीय टीम पिछले 30 सालों से दक्षिण अफ्रीका की धरती पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. विराट कोहली के पास इतिहास बदलने का सुनहरा मौका है.

पवन सहरावत की कप्तानी वाली टीम बेंगलुरु बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन (Pro Kabaddi League-2021) में अपनी चौथी जीत दर्ज. उसने रविवार को खेले गए मुकाबले में पुणेरी पलटन (Puneri Paltan) को 40-29 से मात दी. इस जीत के साथ बेंगलुरु टीम तालिका में टॉप पर पहुंच गई. वहीं, दिन के अन्य मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) ने गुजरात जायंट्स के खिलाफ 2 अंकों के अंतर से रोमांचक जीत दर्ज की.

पूर्व स्टार बल्लेबाज हाशिम अमला (Hashim Amla) का मानना है कि अनुभवी क्विंटन डिकॉक (Quinton de kock) के टेस्ट क्रिकेट से अचानक संन्यास लेने से दक्षिण अफ्रीका का पहले से ही कमजोर बल्लेबाजी क्रम और अधिक कमजोर हो गया है. विकेटकीपर बल्लेबाज डिकॉक ने पिछले हफ्ते पारिवारिक कारणों से टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया था.

एशेज श्रृंखला में अब तक लचर प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का कोई इरादा नहीं है और उन्होंने पांच दिवसीय प्रारूप से दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक के अचानक संन्यास लेने पर निराशा जताई.

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (BBL 2021) में पाकिस्तान के 21 साल के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) ने अपने डेब्यू मैच में ही तहलका मचा दिया है. सिडनी थंडर की तरफ से पहला मैच खेल रहे हसनैन ने अपने पहले ही ओवर में 4 गेंद में 3 विकेट झटककर एडिलेड स्ट्राइकर्स की बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम दमदार प्रदर्शन कर रही है और उसने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series 2021-22) में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) का कहना है कि उनकी टीम इंग्लैंड को मौजूदा सीरीज में 5-0 से हराएगी. लियोन ने रविवार को कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज सीरीज के बाकी बचे दोनों मैच जीतकर इंग्लैंड का सूपड़ा साफ करने के लिए प्रतिबद्ध है.

युवा पेसर मार्को जेनसन (Marco Jansen) को भारत के खिलाफ 19 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 17 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल किया गया है. हालांकि अनुभवी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) चोट के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. हाल में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) को भी वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.

फ्रेंच फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) के फॉरवर्ड लियोनस मेसी (Lionel Messi) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उनके अलावा क्लब के तीन और खिलाड़ी भी वायरस की चपेट में आए हैं. पीएसजी ने रविवार को यह जानकारी दी.

देश के दिग्गज एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की एक इच्छा को भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने रविवार को पूरा किया. एएफआई ने पुष्टि कर दी है कि ओलंपिक चैंपियन भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा जर्मनी के अपने कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज (Klaus Bartonietz) के साथ अभ्यास करना जारी रखेंगे. क्लॉस का अनुबंध 2024 में होने वाले पेरिस खेलों तक बढ़ा दिया गया है.

ब्रॉक लेसनर (Brock Lesna) ने डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के पहले दिन एक विस्फोटक फैटल 5-वे मैच में डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप (WWE Champion) जीत ली है. इसी के साथ डब्ल्यूडब्ल्यूई को नए साल की शुरुआत में एक नया चैंपियन मिल गया है. डब्ल्यूडब्ल्यूई का 2022 का पहला पे-पर-व्यू (पीपीवी) अटलांटा, जॉर्जिया में स्टेट फार्म एरिना में आयोजित किया गया था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here