रोहित शर्मा की टेस्ट और फिर वनडे टीम से हुई छुट्टी ! तो सबसे बड़ी कमजोरी दूर करने में जुटे

0
16

[ad_1]

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब से विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह वनडे टीम के नए कप्तान बने हैं, तब से फिटनेस के फेर में उलझे हुए हैं. इसी वजह से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से वो बाहर हुए और 19 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे. रोहित फिलहाल, बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी सबसे बड़ी कमजोरी यानी फिटनेस को हासिल करने में जुटे हैं. एनसीए में एक्सपर्ट्स ने उन्हें अपना वजन कम करने के लिए कहा है. इससे उनके घुटने और मांसपेशियों पर अतिरिक्त दबाव नहीं पड़ेगा और उन्हें बार-बार एक ही तरह की चोट के कारण टीम से बाहर नहीं होना पड़ेगा.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी दिनों से ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं. वो बीच में 3 दिन के ब्रेक पर गए थे. इसके बाद वो अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए दोबारा एनसीए पहुंच गए हैं. यहां वो फिलहाल, रवींद्र जडेजा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और संजू सैमसन के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं. रोहित बीते कुछ वक्त से हैमस्ट्र्रिंग इंजरी से जूझ रहे हैं. घुटने की चोट और हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से रोहित आईपीएल 2021 और पिछले साल भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी कुछ मैच नहीं खेल पाए थे. इसी चोट के कारण ही वो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी नहीं जा पाए.

रोहित वजन कम करने के मिशन में जुटे
सूत्रों के मुताबिक, एनसीए में एक्सपर्ट्स ने रोहित को 5-6 किलो वजन कम करने का टारगेट दिया है. इसके लिए उन्हें खास रूटीन फॉलो करने के लिए कहा गया है. भारतीय वनडे टीम के नए कप्तान पूरी शिद्दत से उसका पालन कर रहे हैं और इसका उनपर असर भी दिख रहा है. एनसीए में ही ट्रेनिंग कर रहे शिखर धवन ने अपने इंस्टाग्राम पर रोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें हिटमैन का वजन पहले के मुकाबले कम नजर आ रहा है.

रोहित के अलावा जडेजा भी एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे
रोहित के अलावा रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी एनसीए में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा कर रहे हैं. उन्हें हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान बाएं हाथ में चोट लग गई थी. इसी चोट के कारण वो न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में हुए दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी नहीं जा सके. रोहित और रवींद्र के साथ शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार भी इस वक्त नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज की टीम में चुना गया है. धवन पिछली बार भारत के लिए जुलाई में खेले थे. वहीं, भुवनेश्वर कुमार पिछले साल यूएई में हुए विश्व कप में खेले थे.

Exclusive: अश्विन दूसरे टेस्ट में साबित होंगे ट्रम्प कार्ड? पूर्व कोच ने बताई बड़ी खासियत

IND vs SA: आर अश्विन हुए 21 साल के गेंदबाज के मुरीद, बताया भारतीय बल्लेबाज कहां चूके

केएल राहुल वनडे सीरीज में कप्तानी करेंगे
रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया है. जसप्रीत बुमराह को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. जसप्रीत और राहुल फिलहाल, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट में भी यही भूमिका निभा रहे हैं. क्योंकि रेगुलर कप्तान विराट कोहली पीठ में जकड़न के कारण इस टेस्ट से बाहर हैं और रोहित पहले ही चोटिल होने की वजह से इस दौरे पर नहीं आए हैं.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Ravindra jadeja, Rohit sharma, Shikhar dhawan

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here