Ashes, AUS vs ENG 4th Test: इंग्लैंड ने स्टार गेंदबाज को किया बाहर, उस्मान ख्वाजा 3 साल बाद मिला मौका

0
20

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड (Australia vs England) के बीच 5 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चौथा एशेज टेस्‍ट (Ashes Series) मैच खेला जाएगा. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम एशेज जीत चुकी है और सीरीज में 3-0 से आगे है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों चौथे टेस्ट के लिए टीम घोषित कर दी है. दोनों टीमों ने एक-एक बदलाव किया है. मेलबर्न टेस्ट के हीरो स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) पर कप्तान पैट कमिंस ने भरोसा बरकरार रखा है. कोरोना पॉजिटिव पाए गए मध्य क्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड की जगह उस्मान ख्वाजा को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली है. वहीं इंग्लैंड ने अपने स्टार गेंदबाज ऑली रॉबिनसन को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. रॉबिनसन की जगह अनुभवी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) खेलेंगे.

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में जीत के नायक रहे स्कॉट बोलैंड को टीम में बनाये रखा है. बोलैंड ने मेलबर्न में खेले गये तीसरे मैच में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया. 32 वर्षीय तेज गेंदबाज ने दूसरी पारी में सात रन देकर छह विकेट लिये जिससे इंग्लैंड की दूसरी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच शेष रहते ही एशेज अपने नाम कर ली. अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण लगातार तीसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे जिससे बोलैंड की अंतिम एकादश में जगह को लेकर चल रही चर्चा भी समाप्त हो गयी.

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले मैच के लिये टीम में एक बदलाव किया है. मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रैविस हेड का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद वह इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह उस्मान ख्वाजा को लिया गया है. ख्वाजा ने 2019 के बाद टीम में वापसी की है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मंगलवार को कहा कि हेजलवुड और झॉय रिचर्डसन ने गेंदबाजी अभ्यास किया लेकिन वे अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. कमिंस ने कहा, ‘‘वे शत प्रतिशत फिट नहीं हैं. हमने हेजलवुड को पूरा मौका दिया. हमें लगता है कि वह अभी पूरी क्षमता से गेंदबाजी नहीं कर पाएगा.’’

पैट कमिंस ने कहा, ‘‘इसमें कोई रहस्य नहीं है. यदि जोश हेजलवुड उपलब्ध होते तो वही खेलते लेकिन स्कॉटी (बोलैंड) को पिछले सप्ताह के शानदार प्रदर्शन के बाद बाहर रखना भी अच्छा नहीं होता. मुझे वास्तव में खुशी है कि स्कॉटी इस मैच में खेलेगा.’’ ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की जिम्मेदारी मुख्य रूप से कमिंस, मिचेल स्टार्क, बोलैंड और स्पिनर नाथन लायन पर रहेगी जबकि उनकी मदद के लिये ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भी टीम में हैं.

IND vs SA: बुमराह-शमी पर फिर भारत को बचाने की जिम्मेदारी, बल्लेबाजों ने किया बंटाधार

इंग्लैंड की टीम में तेज गेंदबाजी विभाग में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों को टीम में जगह मिली है. ब्रॉड ने सीरीज में अब तक केवल एक मैच में खेला है जिस पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भी हैरानी जतायी है. ऑली रॉबिनसन को बाहर बैठना होगा. इंग्लैंड के लिये मुख्य चिंता उसकी बल्लेबाजी है क्योंकि कप्तान जो रूट को छोड़कर उसका कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है लेकिन उसके शीर्ष क्रम में किसी तरह के बदलाव की संभावना नहीं है.

चामिंडा वास ने तोड़ा मुरलीधरन का सपना, 1300 विकेट लेकर भी कुंबले की बराबरी नहीं कर सके

इंग्लैंड की टीम: हसीब हमीद, जैक क्राउले, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मार्क वुड, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

ऑस्ट्रेलिया की टीम: डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन और स्कॉट बोलैंड.

Tags: Ashes Series, Ashes Series 2021-22, Australia vs England, Cricket news, Ollie Robinson, Stuart Broad

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here