Exclusive: अश्विन साबित होंगे ट्रम्प कार्ड? टीम इंडिया के पूर्व कोच ने बताई उनकी बड़ी खासियत

0
19

[ad_1]

जोहानिसबर्ग. आर अश्विन (R Ashwin) ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बल्ले से अच्छा योगदान दिया. टॉस जीतकर पहले खेलते हुए (India vs South Africa) टीम इंडिया पहली पारी में सिर्फ 202 रन बना सकी. अश्विन ने महत्वूपर्ण 46 रन बनाए. वे टीम की ओर से दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. पहले दिन का खेल खत्म होने पर साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में एक विकेट पर 35 रन बना लिए थे. भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में अभी 1-0 से आगे है. लेकिन मेजबान टीम ने दूसरे टेस्ट में अच्छी शुरुआत की है.

आज मैच के दूसरे दिन मंगलवार को साउथ अफ्रीका की नजर पहली पारी में बड़ी बढ़त पर होगी. लेकिन आर अश्विन बल्ले के बाद गेंद से भी कमाल कर सकते हैं. टीम इंडिया के पूर्व कोच लाल चंद राजपूत (Lal Chand Rajput) ने कहा कि यहां का स्पंजी बाउंस उन्हें मदद दे सकता है. न्यूज 18 से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘वांडरर्स के विकेट में ग्रिप होता है और बाउंस रहता है. यहां स्पंजी बाउंस देखने को मिलता है. आपने देखा होगा कि चेतेश्वर पुजारा भी ऐसे ही आउट हुए. ऐसे में अगर स्पिनर्स तेज गेंद डालते हैं तो उन्हें मदद मिल सकती है.’

भुवनेश्वर सिर्फ 4 विकेट लेकर बने थे हीरो

टीम इंडिया ने 2018 में इस मैदान पर खेले गए टेस्ट में साथ अफ्रीका को 63 रन से मात दी थी. मैच में भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 187 रन बना सकी थी. 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 30 रन बनाए. फिर गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 3 विकेट झटके. उन्होंने दूसरी पारी में बल्ले से 33 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया था. दूसरी पारी में उन्हें एक विकेट मिला था. ऐसे में इस मैच में भी छोटा योगदान टीम के लिए अहम रहने वाला है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: अहमदाबाद ने बनाया खिताब जीतने का प्लान, वर्ल्ड चैंपियन कोच बना मेंटॉर, RCB के कोच को भी जोड़ा

टीम इंडिया कभी नहीं हारी

टीम इंडिया का इस मैदान पर रिकॉर्ड अच्छा रहा है. इस मैच से पहले टीम ने यहां खेले 5 में से 2 टेस्ट जीते हैं. 3 ड्रॉ रहे हैं. वहीं साउथ अफ्रीका की बात करें तो इस टेस्ट से पहले 42 मैच में से उसे 18 में जीत मिली है जबकि 13 में हार. 11 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया के पास इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने के अलावा पहली बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का भी मौका है. मैच में हालांकि विराट कोहली की जगह केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, R ashwin, Team india

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here