IND vs SA: विराट के दूसरा टेस्ट नहीं खेलने पर मांजरेकर हैरान बोले- दिमाग में कई तरह के ख्याल आ रहे

0
18

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच सोमवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल से पहले केएल राहुल (KL Rahul) को टॉस के लिए बाहर आते देख कई लोग दंग रह गए. हाल ही में सभी प्रारूपों में भारत के उप-कप्तान के रूप में नामित होने के बाद राहुल को पहली बार टेस्ट में भारतीय टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला, क्योंकि विराट कोहली (Virat Kohli) की पीठ के ऊपरी हिस्से में ऐंठन थी. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला दूसरा टेस्ट मैच जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जा रहा है.

विराट कोहली के मैच से पहले अचानक पीठ में ऐंठन की शिकायत के कारण दूसरे टेस्ट (IND  vs SA) से हटने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें की जा रही हैं. जिस बात ने प्रशंसकों और कई विशेषज्ञों को चौंका दिया, वह यह था कि मैच से पहले तक कोहली के फिटनेस की चिंता से गुजरने की कोई खबर नहीं थी. उन्होंने मैच से एक दिन पहले अपनी प्रैक्टिस की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की थीं. विराट की चोट की खबर टॉस के वक्त ही बाहर आई. ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए स्वीकार किया कि जब उन्हें पता चला कि कोहली जोहानिसबर्ग टेस्ट में बाहर बैठे हैं, तो उनके दिमाग में हर तरह के विचार चल रहे थे.

वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह का दोबारा दिखेगा आतिशी अंदाज, अफरीदी-अख्तर की टीम से होगी टक्कर

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा, ”जब मैंने पढ़ा कि केएल राहुल टॉस के लिए बाहर जा रहे हैं तो मैं बिल्कुल चौंक गया था. मेरे मन में तरह-तरह के विचार आने लगे. विभिन्न विचार, लेकिन किसने सोचा होगा कि विराट कोहली को चोट लगी है, क्योंकि वह उन लोगों में से एक है जो कभी टेस्ट मैच नहीं चूकते. और यह देखते हुए कि भारत जीतने और इतिहास बनाने के लिए एक महान स्थिति में है, यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसा लगता है कि वह वास्तव में दर्द में है. कई मायनों में चौंकाने वाला, क्योंकि यह आश्चर्य की बात है. और अपनी फॉर्म के बावजूद बल्लेबाजी को झटका भी.

यह स्वीकार करते हुए कि विराट कोहली अपने खराब फॉर्म के बावजूद यह भारतीय टीम के लिए एक बड़ा नुकसान था, मांजरेकर को यह देखकर खुशी हुई कि राहुल को टेस्ट प्रारूप में उनके प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया जा रहा है, ठीक उसी तरह जैसे रोहित शर्मा पहले थे. उन्होंने कहा, ”यह उनके टेस्ट मैच के प्रदर्शन के बारे में कुछ है. आपके पास रोहित शर्मा हैं, जिनके पास इंग्लैंड के खिलाफ शानदार टेस्ट सीरीज थी. उसके तुरंत बाद वह कप्तानी के उम्मीदवार बन गए. अगर वह चोटिल नहीं होते तो इस मैच की कप्तानी वही करते.”
IND vs SA: शार्दुल ठाकुर ने 18 गेंद पर एक भी रन दिए बिना झटके 3 विकेट और लग गया मीम्स का तांता

मांजरेकर ने आगे कहा, ”टेस्ट मैच के प्रदर्शन से वास्तव में एक खिलाड़ी की विश्वसनीयता पता चलती है और इंग्लैंड में केएल राहुल के प्रदर्शन और हाल ही में उनके शतक ने टीम में उनके उत्थान और कद में योगदान दिया है. ऐसा रोहित शर्मा के साथ हुआ और अब केएल राहुल के साथ देखा. और यह सब उस कड़ी मेहनत से संबंधित है, जो उन्होंने इंग्लैंड में की थी.”

Tags: Cricket news, India vs South Africa, KL Rahul, Sanjay Manjrekar, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here