IPL 2022: आईपीएल 2022 पर कोरोना का साया, बदलेगी मेगा ऑक्शन की तारीख! वेन्यू भी चेंज होगा

0
23

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) को लेकर बीसीसीआई तैयारियों में लगा हुआ है. नए सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होना है. इस बार टी20 लीग में 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. लेकिन इस बीच लीग को लेकर बड़ी खबर आ रही है. कोरोना के चलते मेगा ऑक्शन की तारीख और वेन्यू दोनों में बदलाव हो सकते हैं. बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी पिछले दिनों पॉजिटिव पाए गए थे. मालूम हाे कि पिछले दिनों 8 पुरानी टीमों ने 27 खिलाड़ियों काे रिटेन किया है. 2 नई टीमें अब 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकेंगी.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में मेगा ऑक्शन होना है. लेकिन कोविड-19 की पाबंदिया के कारण इसमें बदलाव किया जा सकता है. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘कुछ चीजें हमारे हमारे हाथ में नहीं हैं. हमें इंतजार करना चाहिए. बुकिंग कोई समस्या नहीं है. प्रतिबंधों को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है. हम स्थिति पर बारिक नजर रखे गए हैं और स्टेट एसोसिएशन के संपर्क में भी हैं. अगर वेन्यू में बदलाव की जरूरत हुई तो इसे शॉर्ट नोटिस पर किया जाएगा.’

अन्य 3 शहर की स्थिति भी अच्छी नहीं

बीसीसीआई (BCCI) ने बेंगलुरु के अलावा कोच्चि, कोलकाता और मुंबई को भी मेगा ऑक्शन के वैकल्पिक वेन्यू के तौर पर रखा था. लेकिन तीनों शहर में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. ऐसे में अगर बोर्ड को नए वेन्यू को तलाशना पड़ा तो तारीख में भी बदलाव करना होगा. बोर्ड अन्य स्टेट एसोसिएशन से भी ऑक्शन को लेकर बात कर रहा है, ताकि अंतिम समय में होने वाले बदलाव को लेकर तैयारी की जा सके.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन मुश्किल में, 17 मैच से नहीं हारे, पर दुनिया की 9वें नंबर की टीम ने दिखाए तारे

यह भी पढ़ें: IND vs SA: शार्दुल ठाकुर ने 18 गेंद पर एक भी रन दिए बिना झटके 3 विकेट और लग गया मीम्स का तांता

सिर्फ एक चौथाई खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

जानकारी के अनुसार, बीसीसीआई ने सभी स्टेट एसोसिएशन से 17 जनवरी तक ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों के नाम भेजने को कहा है. लगभग 1000 खिलाड़ियों के नाम आने की संभावना है. बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि सभी स्टेट एसोसिएशन से 17 जनवरी तक नाम भेजे जाने कहा गया है. कम से कम 1000 खिलाड़ियों के नाम आने की संभावना है. लेकिन इसमें से सिर्फ 250 खिलाड़ियों को ही शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. मालूम हो कि कोरोना के कारण आईपीएल 2020 के मुकाबले यूएई में कराए गए थे. आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले भी वहीं खेले गए थे.

Tags: BCCI, Cricket news, IPL, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here