Top 10 Sports News: वांडरर्स में पहले दिन भारत सस्ते में सिमटा, प्रो कबड्डी में पटना की जीत

0
21

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) पहले टेस्ट में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. दूसरे टेस्ट के पहले दिन (India vs South Africa) सोमवार को टीम पहली पारी में सिर्फ 202 रन बना सकी. दिन का खेल खत्म होने पर साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में एक विकेट पर 35 रन बना लिए हैं. पहले दिन कुल 11 विकेट गिरे. साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम से सिर्फ 167 रन पीछे है और उसके 9 विकेट शेष हैं. पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने तेलुगू टाइटंस को रोमांचक मुकाबले में एक अंक से हराया. पटना ने यह मुकाबला 31-30 से जीता. विजेता टीम की ओर से मोनू गोयत ने सबसे अधिक 7 अंक बनाए. वहीं टाइटंस की ओर से अंकित बेनिवाल ने 10 अंक बनाए. लेकिन वे टीम का जीत नहीं दिला सके. पटना की यह 5 मैचों में चौथी जीत है. टीम 21 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है.

टीम इंडिया जोहानिसबर्ग टेस्ट (India vs South Africa) की शुरुआत से पहले ही कुछ खिलाड़ियों की चोट और बीमारी की चपेट में आ चुकी थी, उसे पहले दिन का खेल खत्म होने के समय पर एक और झटका लग गया है. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अपने चौथे ओवर की अंतिम गेंद फेंकने के लिए दौड़े, लेकिन इसे पूरा करने में असमर्थ रहे. अपने रन-अप के बाद उन्होंने क्रीज पर पहुंचते ही गेंद फेंकी और असहजता में दिखे. फिजियो मौके पर पहुंचे, जिसके बाद सिराज को मैदान से बाहर घूमते देखा गया.

कप्तान मनिंदर सिंह और हरफनमौला मोहम्मद नबी बख्श के शानदार प्रदर्शन के दम पर गत चैंपियन बंगाल वॉरियर्स ने प्रो-कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League 2021) के मैच में सोमवार को जयपुर पिंक पैंथर्स को 31-28 से हराया. मनिंदर ने 13 अंक बनाए जबकि नबी ने 10 अंक जुटाए. जयपुर के लिए अर्जुन देशवाल ने 10 अंक बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा अहमदाबाद आईपीएल टीम के (Ahmedabad IPL franchise) मुख्य कोच होंगे, जबकि इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम सोलंकी टीम के क्रिकेट डायरेक्टर होंगे. वर्ल्ड कप विजेता भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) इस टीम के मेंटॉर बनने जा रहे हैं.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सोमवार को पुष्टि की है कि रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के आगामी संस्करण का आयोजन योजना के अनुसार किया जाएगा. देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों (Covid-19) ने टूर्नामेंट के भाग्य के बारे में अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन गांगुली ने पुष्टि कर दी है कि रणजी ट्रॉफी तय शेड्यूल के अनुसार ही चलेगी.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर जेमी मिशेल (Jamie Mitchell) ने आरोप लगाया है कि 1985 में श्रीलंका और भारत के अंडर-19 दौरे पर टीम के अधिकारियों ने उनका यौन शोषण किया था. अब 55 साल के हो चुके मिशेल ने ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (ABC) के एक साक्षात्कार में आरोप लगाया कि टीम के एक चिकित्सक ने उनके दर्द के इलाज के दौरान उनका शोषण किया.

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच (India vs South Afirca) नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. विराट की पीठ में चोट लगी है और उनकी जगह हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

केएल राहुल (KL Rahul) वांडरर्स टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. वो भारत की तरफ से कप्तानी करने वाले 34वें खिलाड़ी हैं. केएल राहुल 1990 में मोहम्मद अजहरुद्दीन के बाद पहले भारतीय कप्तान हैं, जिन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट में टीम की कमान संभालने से पहले ही टेस्ट में नेतृत्व किया है.

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (Bangladesh vs New Zealand) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला माउंट मॉन्गनुई में खेला जा रहा है. डेवॉन कॉनवे (Devon Conway) के शतक से न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 328 रन बनाने में सफल रही. इसके बाद बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने कमाल कर दिया. तीसरे दिन बांग्लादेश की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 401 रन बना लिए हैं. बांग्लादेश की ओर से महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शंटो, कप्तान मोमिनुल हक और विकेटकीपर लिटन दास ने अर्धशतकीय पारी खेली.

किस्तान (Pakistan) के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammed Hafiz) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इसके साथ ही उनके 18 साल लंबे करियर का अंत हो गया. उन्होंने 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. वहीं, उनका आखिरी मुकाबला पिछले नवंबर में टी 20 विश्व कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की हार थी. 41 साल का यह ऑलराउंडर हालांकि, फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलता रहेगा.

2019 में अनवर अली (Anwar Ali) को फुटबॉल (Football) खेलने से मना किया गया था. उन्‍हें एक गंभीर दिल की बीमारी (Heart Disease) के बारे में पता चला था. लेकिन अब लगभग तीन साल बाद यह डिफेंडर खेल में वापस आ गया है. कई स्कैन और जांच से गुजरने के बाद भारत और विदेशों के डॉक्टरों से परामर्श करना, विभिन्न समितियों के सामने पैरवी करना, दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाना और हलफनामा देकर पूरी जिम्मेदारी का दावा करने के बाद वह आखिरकार खेल के मैदान में लौट आए. वह एफसी गोवा टीम (FC Goa Team) में शामिल किए गए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here