Top 10 Sports News: शार्दुल ठाकुर ने कराई भारत की वापसी, बांग्लादेश इतिहास रचने को तैयार

0
19

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) को दूसरे टेस्ट में वापसी कराने की जिम्मेदारी अब बल्लेबाजों पर है. मंगलवार को दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 85 रन बना लिए हैं. टीम के पास 58 रन की बढ़त है और 8 विकेट शेष है. वांडरर्स मैदान पर तीसरा दिन बल्लेबाजी के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. ऐसे में टीम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे. टीम इंडिया ने पहली पारी में 202 जबकि साउथ अफ्रीका ने 229 रन बनाए. तेज गेंदबाज इबादत हुसैन (Ebadat Hossain) ने चार विकेट झटककर को बांग्लादेश को विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के करीब पहुंचा दिया. बांग्लादेश (NZ vs BAN) ने अपनी पहली पारी में 458 रन बनाकर 130 रन की बढ़त हासिल की. इसके बाद इबादत ने जलवा दिखाया और मैच के चौथे दिन की समाप्ति पर न्यूजीलैंड की दूसरी पारी का स्कोर पांच विकेट पर 147 रन कर दिया.

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने मंगलवार को टेस्ट क्रिकेट में नया इतिहास रचा. वे जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर 7 विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने. उन्होंने करियर में पहली बार 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया.

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के संन्यास ने कई प्रशंसकों के दिल को तोड़ा, लेकिन डिविलियर्स की हालिया टिप्पणी खेल के मैदान पर उनकी वापसी का संकेत देती है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को यकीन है कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (CSA) और आईपीएल (IPL) टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में भविष्य में उनके लिए कोई भूमिका जरूर होगी.

बीसीसीआई (BCCI) ने देश में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए रणजी ट्रॉफी सहित तीन घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया है. रणजी (Ranji Trophy) के मुकाबले इसी महीने से शुरू होने थे. पिछले सीजन में भी कोरोना के कारण भारत का यह फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट नहीं खेला जा सका था. इसके अलावा सीके नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी20 लीग को भी टाल दिया गया है.

प्रो-कबड्‌डी लीग के 14वें दिन रोमांचक मुकाबले देखने काे मिले. हरियाणा स्टीलर्स और यू मुंबा का मुकाबला अंतिम समय में बराबरी पर छूटा. वहीं तमिल थलाइवाज ने अपना मुकाबला जीता. यह उसकी मौजूदा सीजन की दूसरी जीत है.

वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) दोबारा क्रिकेट मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं और उनका मुकाबला होगा पाकिस्तान के पूर्व ऑफराउंडर शाहीद अफरीदी और रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर से. दरअसल, यह सभी खिलाड़ी 20 जनवरी से ओमान में शुरू हो रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) का हिस्सा होंगे. लीग में तीन टीमों इंडिया महाराज, एशिया लॉयंस और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड टीम के बीच जोर आजमाइश होगी.

कोरोना ने एक बार फिर कहर बरपाना शुरू कर दिया है. सौराष्ट्र के पूर्व क्रिकेटर अंबाप्रतासिंहजी जडेजा का कोविड-19 संक्रमण से निधन हो गया है. वो गुजरात पुलिस में डीएसपी रहे थे. अंबाप्रतासिंहजी ने सौराष्ट्र के लिए 8 रणजी मैच खेले थे. उनके निधन पर सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएसन (Saurashtra cricket association) ने दुख जताया है.

चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की वापसी हुई है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड की जगह उस्मान ख्वाजा को अंतिम एकादश में शामिल किया है.

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने कहा है कि भारतीय टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की स्थिति पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए. पुजारा और रहाणे दोनों ही लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं, जिसकी वजह से उनपर अब सवाल उठने लगे हैं.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) को टॉस पर नहीं देखना उनके लिए एक बड़े आश्चर्य के रूप में आया. उन्होंने आगे स्वीकार किया कि टॉस में उन्हें अनुपस्थित देखने के लिए उनके दिमाग में कई तरह के विचार चल रहे थे.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) की टीम मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) को वॉल्वरहैम्पटन ने 1-0 से हराया. स्टार स्ट्राइकर काइलन एमबापे (Kylian Mbappe) की हैट्रिक की बदौलत पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) ने फ्रेंच कप फुटबॉल प्रतियोगिता में वानेस को 4-0 से मात दी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here