‘8 मिनट में 2 किमी की दौड़’ का दांव श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर उल्टा पड़ा, बल्लेबाज ने लिया संन्यास

0
17

[ad_1]

नई दिल्ली. श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षा (Bhanuka Rajapaksa) ने अचानक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. श्रीलंका क्रिकेट के सूत्रों के मुताबिक, भानुका ने अपनी संन्यास की चिठ्ठी बोर्ड को सौंप भी दी है. हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया है. सत्रों के मुताबिक भानुका श्रीलंका क्रिकेट में लागू किए गए नए फिटनेस मॉडल से खफा हैं. उन्होंने कहा है कि बोर्ड ने फिटनेस के जो नए पैमाने तय किए हैं, उसके कारण वो आगे नहीं खेल पाएंगे. भानुका ने श्रीलंका के लिए अब तक 5 वनडे और 18 टी20 मुकाबले खेले हैं.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों के फिटनेस का स्तर सुधारने और दमखम बढ़ाने के लिए पिछले साल की शुरुआत में दो किमी का फिटनेस टेस्ट शुरू किया था. हालांकि, बोर्ड की टेक्निकल एडवाइजरी कमेटी की गुजारिश के बाद पहले इस दूरी को तय करने के लिए 8.35 मिनट की जो तय समयसीमा तय की गई थी, उसे बढ़ाकर 8.55 मिनट कर दिया गया था.

अब चयनकर्ता चाहते हैं कि श्रीलंकाई टीम की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी 8.10 मिनट के भीतर 2 किमी की दौड़ पूरी करें. बदलावों के बाद ये तय हुआ कि जो खिलाड़ी 8.35 मिनट के अंदर दौड़ पूरी करेंगे, वो सेलेक्शन के लिए योग्य तो रहेंगे. लेकिन जब तक वो तय समय के अंदर दौड़ नहीं पूरी करते हैं. तब तक श्रीलंका बोर्ड उनके सालाना कॉन्ट्रैक्ट फीस का कुछ हिस्सा काट लेगा. इसी को लेकर खिलाड़ी नाराज हैं.

‘8 मिनट में 2 किमी नहीं दौड़े तो कटेगी सैलरी’, फिटनेस पर इस देश के क्रिकेट बोर्ड का फरमान

BAN vs NZ: बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने कुछ यूं मनाया जीत का जश्न, वीडियो दिल जीत लेगा

भानुका राजपक्षा ने खासकर स्किनफोल्ड लेवल से नाराजगी जताई है और कहा है कि अगर वो फिटनेस के इस पैमाने पर खरा उतरने के लिए अपना वजन घटाते हैं तो फिर अपनी पावर हिटिंग की क्षमता पहले जैसी नहीं रख पाएंगे. श्रीलंकाई खिलाड़ियों का पहला फिटनेस टेस्ट 7 जनवरी को होगा. इसमें कॉन्ट्रैक्ट में शामिल सभी खिलाड़ियों को हिस्सा लेना है. इसके अलावा महीने में कभी भी खिलाड़ियों की टेस्टिंग हो सकती है.

Tags: Cricket news, Sri lanka, Sri Lanka Cricket Team

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here