IND vs SA: गौतम गंभीर ने कहा- अजिंक्य रहाणे को करो बाहर, पुजारा को मिले मौका, कोहली लौटे तो बदलाव तय

0
17

[ad_1]

जोहानिसबर्ग. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया. इसके बाद भी पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि उन्हें टीम से बाहर करना चाहिए. दूसरे टेस्ट (India vs South Africa) में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के सामने 240 रन का लक्ष्य रखा है. रहाणे ने दूसरी पारी में 58 रन बनाए. वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. विराट कोहली (Virat Kohli) चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में यदि वे तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो जाते हैं तो प्लेइंग-11 में बदलाव तय है. भारतीय टीम सीरीज में अभी 1-0 से आगे है.

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री करते हुए कहा, ‘हनुमा विहारी ने दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन किया. अजिंक्य रहाणे ने भले ही अर्धशतक लगाया हो, लेकिन उन्हें काफी मौके मिल चुके हैं.’ उन्होंने कहा कि विहारी सिर्फ एक फॉर्मेट खेलते हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन किया था. आपको आगे के बारे में भी सोचना है. मालूम हाे कि विहारी ने दूसरी पारी में नाबाद 40 रन बनाए. टीम ने 228 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे. विहारी ने इसके बाद अच्छी पारी खेलकर स्कोर को 266 रन तक पहुंचाया. उन्होंने पहली पारी में भी 20 रन बनाए थे.

पुजारा को मौका मिलना चाहिए

गौतम गंभीर ने कहा कि नंबर-3 की जगह स्पेशलिस्ट की जगह है. ऐसे में मेरे हिसाब से चेतेश्वर पुजारा काे मौका दिया जाना चाहिए. मालूम हाे कि पुजारा 2 साल से शतक नहीं लगा सके हैं. हालांकि उन्होंने दूसरी पारी में 53 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने अजिंक्य रहाणे के साथ तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी भी की. मालूम हो कि श्रेयस अय्यर डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने के बाद भी साउथ अफ्रीका में अब तक नहीं उतरे हैं.

यह भी पढ़ें: तेज गेंदबाज 20 साल से नहीं हुआ रिटायर, हर साल ले रहा है विकेट, पहली बार हुआ यह कारनामा

विराट कोहली बुधवार को प्रैक्टिस करते देखे गए. अभी तीसरे टेस्ट के शुरू होने में 6 दिन का समय है. ऐसे में उनके फिट होने पर किसी एक बल्लेबाज को बाहर बैठना होगा. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के लिए फैसला करना आसान नहीं रहने वाला. तीसरा और अंतिम टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन में होना है. इसके बाद दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी होनी है.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Cricket news, Gautam gambhir, Hanuma vihari, Ind vs sa, India vs South Africa, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here