IND vs SA: विराट कोहली सीरीज का अंतिम टेस्ट खेलेंगे! शुरू कर दी प्रैक्टिस, देखें Video

0
20

[ad_1]

जोहानिसबर्ग. विराट कोहली (Virat Kohli) साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला नहीं खेल रहे हैं. उनकी पीठ में दर्द था. दूसरे टेस्ट में (India vs South Africa) उनकी जगह केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं. टीम इंडिया (Team India) तीन मैचों की सीरीज में अभी 1-0 से आगे है. दूसरा टेस्ट राेमांचक स्थिति में है. इस बीच भारतीय टीम के लिए खुशखबरी आई है. कोहली को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन मैच शुरू होने से पहले बल्ले के साथ प्रैक्टिस करते देखा गया. ऐसे में उनके तीसरे टेस्ट में खेलने की उम्मीद बढ़ गई है.

विराट कोहली को कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने प्रैक्टिस कराई. इसके बाद कोहली साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर देखे गए. कोहली की कप्तानी में टीम ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट में (IND vs SA) 113 रन से जीत हासिल की थी. टीम पहली बार मैदान पर टेस्ट मैच जीतने में सफल हुई. अब टीम की नजर साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने पर है. टीम यहां 29 साल में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है.

कोहली के लिए यह साल महत्वपूर्ण

विराट कोहली 2019 के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं. सीरीज के पहले मुकाबले में भी वे कुछ खास नहीं कर सके थे. वे साल के पहले मुकाबले में पीठ दर्द के कारण नहीं उतरे. ऐसे में 11 जनवरी से केपटाउन में होने वाले तीसरे टेस्ट में कोहली वापसी के अलावा बल्ले से भी कमाल करना चाहेंगे. पिछले साल उन्होंने टी20 इंटरनेशनल की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद उनसे वनडे टीम की कप्तानी भी वापस ले ली गई थी.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: 10 गेंद में साउथ अफ्रीका ने की वापसी, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा भी लौटे

19 जनवरी से वनडे सीरीज

विराट कोहली का फिट होना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होनी है. वनडे के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण सीरीज से बाहर हैं. उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) को वनडे टीम की कमान मिली है. ऐसे में विराट जैसे सीनियर खिलाड़ी का टीम में रहना जरूरी है. युवा खिलाड़ियों ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को भी वनडे टीम में जगह मिली है.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Team india, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here