IND vs SA: साउथ अफ्रीका चौथी पारी में वांडरर्स पर नहीं कर सका है अच्छा प्रदर्शन, देखिए 66 साल का रिकॉर्ड

0
18

[ad_1]

जोहानिसबर्ग. टीम इंडिया (Team India) ने दूसरे टेस्ट में साउथ अफ्रीका के सामने 240 रन का लक्ष्य रखा है. दूसरे टेस्ट (India vs South Africa) के तीसरे दिन बुधवार को भारतीय टीम दूसरी पारी में 266 रन बनाकर आउट हुई. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अर्धशतक लगाया. हनुमा विहारी ने भी नाबाद 40 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. टीम इंडिया ने पहली पारी में 202 जबकि साउथ अफ्रीका ने 229 रन बनाए थे. तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है.

अब मैदान पर चौथी पारी में मेजबान साउथ अफ्रीका के रिकॉर्ड को देखें तो टीम ने 12 बार बल्लेबाजी की है. 7 मैच में उसे हार मिली है, जबकि टीम सिर्फ 3 मुकाबला जीत सकी है. 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. इस दौरान उसे भारत के खिलाफ इस मैच से पहले (IND vs SA) तीन बार चौथी पारी में खेलने का मौका मिला. 2 मुकाबले ड्रॉ रहे, जबकि एक मैच में टीम इंडिया को जीत मिली. ऐसे में साउथ अफ्रीका को अब यह मुकाबला जीतने के लिए शानदार प्रदर्शन करना होगा.

200 से अधिक रन बनाकर सिर्फ एक मैच जीती

साउथ अफ्रीका की टीम को जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर सिर्फ एक बार 200 से अधिक रन बनाकर जीत मिली है. टीम ने 2006 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 विकेट पर 220 रन बनाकर मैच जीता था. हालांकि टीम मैदान पर चौथी पारी में 7 विकेट पर 450 रन का बड़ा स्कोर भी बना चुकी है. साउथ अफ्रीका और भारत के बीच 2013 में खेला गया यह मुकाबला हालांकि ड्रॉ रहा था. इसके अलावा मेजबान टीम ने 2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 291 रन बनाए थे. उसे हार मिली थी. साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ अन्य 2 मैच की चौथी पारी में क्रमश: 278 और 228 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: शार्दुल ठाकुर के शॉट पर कोहली और मयंक नहीं रोक सके हंसी, द्रविड़ को भी बजानी पड़ी ताली

यह भी पढ़ें: IND vs SA: विराट कोहली सीरीज का अंतिम टेस्ट खेलेंगे! शुरू कर दी प्रैक्टिस, देखें Video

टीम इंडिया कभी नहीं हारी

टीम इंडिया के इस मैदान के रिकॉर्ड को देखें तो यहां उसने अब तक एक भी टेस्ट नहीं हारा है. इस मैच से पहले टीम ने यहां 5 टेस्ट खेले हैं. इसमें से उसे 2 में जीत मिली है, जबकि 3 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. टीम यदि यह टेस्ट जीत लेती है तो पहली बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज भी जीत लेगी.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, KL Rahul, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here