WTC Points Table: बांग्लादेश ऐतिहासिक जीत के साथ 5वें नंबर, टॉप पर ऑस्ट्रेलिया, जानें भारत कहां

0
20

[ad_1]

नई दिल्ली. बांग्लादेश ने माउंट मॉन्गनुई के मैदान पर न्यूजीलैंड (Bangladesh vs New Zealand) को पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से हराकर इतिहास रचा. इसके साथ ही बांग्लादेश की टीम साल 2022 का पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला भी जीता है. बांग्लादेश की टीम ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका 2021-2023 (WTC Points Table) में 5वें पायदान पर पहुंच गया है. भारत के कुल अंक 12 और प्रतिशत अंक 33.33 हो गए हैं. न्यूजीलैंड की टीम सातवें स्थान पर खिसक गई है. टीम के सिर्फ 4 अंक है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन की विजेती कीवी टीम को दूसरे चक्र में लगातार तीन टेस्ट मैचों में हार का सामना पड़ा है.

ऑस्ट्रेलिया अब तक खेले गए सभी टेस्ट जीतकर 36 अंकों के साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में शीर्ष पर है. वहीं, श्रीलंका दो टेस्ट मैचों की सीरीज जीतने के बाद 24 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है,  जबकि पाकिस्तान 36 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. भारत ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में अबतक तीन सीरीज खेली हैं, जिसमें चार मैच जीते हैं. भारत अभी भी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में पाकिस्तान के बाद चौथे स्थान पर है, क्योंकि उसके पास अंकों का प्रतिशत कम है.

दक्षिण अफ्रीका की टीम सबसे निचले पायदान पर है. टीम ने सिर्फ एक मुकाबला खेला जिसमें भारत ने हरा दिया. इसके अलावा इंग्लैंड की टीम 9वें स्थान पर है. जो रूट की अगुवाई में इंग्लैंड दूसरे चक्र में सात में से पांच टेस्ट मैच हार चुका है. एक मुकाबले में जीत मिली है जबकि एक ड्रॉ रहा. दूसरी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 4 अगस्त 2021 को भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पटौदी ट्रॉफी सीरीज के साथ शुरू हुई, जिसमें भारत ने 2-1 से जीत हासिल की.

बता दें कि हर टेस्‍ट मैच में जीत पर 12 अंक मिलते हैं. टाई होने पर 6, ड्रॉ होने पर 4 अंक मिलते हैं. मैच हारने वाली टीम को कोई अंक नहीं मिलता. वहीं अंकों के प्रतिशत की बात करें तो जीत पर 100 प्रतिशत, टाइ पर 50 प्रतिशत और ड्रॉ होने पर 33.33 प्रतिशत अंक मिलते हैं.

Tags: Ashes Series 2021-22, Australia, Australia vs England, Bangladesh, Cricket news, New Zealand vs Bangladesh, Team india, World test championship

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here