Ashes 2021: मोईन अली और एलिस्टर कुक LIVE शो में भिड़े ! जानिए क्यों दोनों के बीच हुई कहासुनी

0
17

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट खेला जा रहा है. इंग्लैंड पहले ही 3 टेस्ट हारकर सीरीज गंवा चुका है. इस बीच, इंग्लैंड के 2 खिलाड़ियों मोईन अली (Moeen Ali) और पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक (Alistair Cook) के बीच एक लाइव शो के बीच झगड़े का वीडियो वायरल हो रहा है. दरअसल, यह दोनों बीटी स्पोर्ट के लिए एशेज सीरीज में बतौर एक्सपर्ट काम कर रहे हैं. इसी चैनल के एक लाइव शो के दौरान दोनों के बीच कहासुनी हो गई.

इसकी शुरुआत एक मजाक के साथ हुई कि कोच की गैरमौजूदगी में जो रूट (Joe Root) सिडनी टेस्ट से पहले खिलाड़ियों को नेट सेशन के दौरान मदद कर रहे थे. जबकि कप्तान करते हुए एलिस्टर कुक ने कभी भी खिलाड़ियों की ऐसी मदद नहीं की. बस, इसी बात पर कुक और मोईन अली के बीच तनातनी शुरू हो गई.

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने अपना जिक्र करते हुए कुक पर तंज कसा कि उनका मैनेजमेंट अच्छा नहीं है. इस पर कुक ने यह कहा कि जो रूट ने मोईन को उनसे ज्यादा बार टीम से ड्रॉप किया. इस पर अली ने रूट का बचाव करते हुए कहा कि कुक ने उन्हें बल्लेबाजी क्रम में हर जगह नंबर-1 से 9 तक रखा था.

रूट का बर्ताव ज्यादा दोस्ताना: मोईन अली
मोईन ने आगे कहा कि रूट का बतौर कप्तान खिलाड़ियों के साथ भावानत्मक जुड़ाव अधिक है. वो खिलाड़ियों के साथ काफी वक्त बिताते हैं. इस पर कुक भड़क गए और उन्होंने मोईन से सवाल पूछ डाला कि क्या आप सिर्फ मेरी कप्तानी की आलोचना कर रहे हो? इस पर अली भी चुप नहीं रहे. उन्होंने जवाब दिया कि हां, आप ऐसा मान सकते हैं. मोईन ने आगे कहा कि मैंने कुक की कप्तानी में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया. जबकि गेंद के साथ रूट की कप्तानी में बेहतर रहा.

रूट को लेकर कुक और मोईन अली भिड़े
इस पर कुक ने कहा कि मुझे यह कहना पड़ेगा कि मैंने कभी मोईन को ड्रॉप नहीं किया. तो वो चाहें तो मेरी आलोचना कर सकते है. लेकिन मोईन आप बता सकते हो रूट ने कितनी बार आपको ड्रॉप किया ? कुक के ऐसा कहते ही मोईन भड़क गए और कहा कि यह बात सही है. लेकिन आपने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पहले साल में मुझसे नंबर-1 से 9 तक बल्लेबाजी कराई थी.

इस पर कुक ने सफाई देते हुए कहा कि मैं टीम में आपकी सही भूमिका ढूंढने की कोशिश कर रहा था. हालांकि, इसके बाद मोईन ने कुक की भी तारीफ की.

विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच का विवाद कैसे खत्म हो सकता ? रवि शास्त्री ने बताया

हरभजन सिंह के लिए साथ खड़ी हुई थी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया का दौरा बीच में छोड़ने तक की दे दी थी धमकी

‘कुक को भी थी खिलाड़ियों की परवाह
उन्होंने कहा,”यह बात सही है कि रूट खिलाड़ियों के साथ ज्यादा घुलते-मिलते हैं. लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि कुक को खिलाड़ियों की परवाह नहीं थी. बस, रूट खिलाड़ियों के कंधों पर हाथ रखने में ज्यादा यकीन रखते हैं.”

बता दें कि मोईन अली को आईपीएल 2022 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन किया है. उन्हें बतौर सैलरी 8 करोड़ रुपए मिलेंगे.

Tags: Ashes, Ashes 2021, Ashes 2021-21, Cricket news, Joe Root, Moeen ali



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here