India vs South Africa, 2nd Test Live Updates, Day 4: बारिश की वजह से मैच शुरू होने में देरी

0
23

[ad_1]

India vs South Africa 2nd Test Day 4 Live Score Updates:  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन का खेल बारिश के कारण गुरुवार को विलंब से शुरू होगा. दिन का खेल शुरू होने से पहले हल्की बारिश हो रही थी और कवर ढके हुए थे. कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) की ठोस नाबाद पारी और दो उपयोगी साझेदारियों से दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट के तीसरे दिन बुधवार को अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 118 रन बनाकर 240 रन का लक्ष्य हासिल करने की उम्मीदें जीवंत रखी.

डीन एल्गर अभी 121 गेंदों पर 46 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने एडेन मार्कराम (31) के साथ पहले विकेट के लिए 47 और कीगन पीटरसन (28) के साथ दूसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारियां करके भारत को हावी होने से रोका. स्टंप उखड़ने के समय एल्गर के साथ रासी वान डेर डुसेन 11 रन पर खेल रहे थे. दक्षिण अफ्रीका अब लक्ष्य से 122 रन पीछे है. अपनी पहली पारी में 202 रन बनाने वाले भारत ने दूसरी पारी में 266 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 229 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी.

भारत सीरीज में 1-0 से आगे
वांडरर्स में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है. जिसने 2011 में 310 रन बनाकर जीत दर्ज की थी. भारत तीन मैचों की सीरीज (India vs South Africa) में अभी 1-0 से आगे चल रहा है. भारत के लिए चौथे दिन पहला सत्र महत्वपूर्ण होगा, जिसमें वह शुरू में विकेट लेकर बल्लेबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश करेगा.

क्रीज पर मौजूद हैं डीन एल्गर और रासी वान डेर डुसेन
इस सीरीज में अब तक रन बनाने के लिए जूझ रहे मार्कराम ने कुछ विश्वसनीय शॉट लगाकर अपने इरादे जताए, लेकिन ठाकुर (24 रन देकर एक) ने गेंद संभालते ही लगातार उन्हें परेशान किया. एलबीडब्ल्यू की दो अपील ठुकराए जाने के बाद भी ठाकुर ने लाइन व लेंथ बनाए रखी. उनकी तीसरी अपील पर न अंपायर को शक था और ना ही बल्लेबाज को. इसके बाद पीटरसन ने अपने कप्तान के साथ अगले 16 ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया और इस बीच दूसरे विकेट के लिए 46 रन जोड़े. भारतीय तेज गेंदबाजों विशेषकर ठाकुर की कुछ गेंदें खतरनाक थी. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के दोनों बल्लेबाज टिके रहे. ऐसे में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (14 रन देकर एक) ने अपनी भूमिका निभाई. उनकी तेजी से स्पिन लेती गेंद पर पीटरसन गच्चा खाकर पगबाधा हो गए. वान डर डुसेन ने हालांकि एल्गर की तरह पांव जमाए रखा और कप्तान के साथ दिन के बाकी बचे 12 ओवर में टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया.

पुजारा और रहाणे के दम पर भारत ने बनाया चुनौतीपूर्ण लक्ष्य
भारत यदि दक्षिण अफ्रीका के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रख पाया तो उसका श्रेय चेतेश्वर पुजारा (86 गेंदों पर 53) और अजिंक्य रहाणे (78 गेंदों पर 58 रन) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 23.2 ओवर में 111 रन की साझेदारी को जाता है. बाद में हनुमा विहारी (84 गेंदों पर नाबाद 40) ने आखिरी चार बल्लेबाजों के साथ मिलकर 82 रन जोड़े. इनमें शार्दुल ठाकुर (24 गेंदों पर 28) ने अहम योगदान दिया. कगिसो रबाडा (77 रन देकर तीन) ने पहले सत्र के आखिरी 45 मिनट में तीन विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को वापसी दिलाई. मार्को यानसेन (67 रन देकर तीन) और लुंगी एनगिडी (43 रन देकर तीन) ने बाद में इसका फायदा उठाया.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच किस समय शुरू होगा?
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच कहां होगा?
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच जोहानिसबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट लाइव प्रसारण कहां देखें?
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा.

भारत और साउथ अफ्रीका के मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
भारत और साउथ अफ्रीका की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/cricket/ को फॉलो कर सकते हैं. दक्षिण अफ्रीका में यह मैच सुपर स्पोर्ट्स पर लाइव टेलीकास्ट होगा.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here