Top 10 Sports News: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में साउथ अफ्रीका की स्थिति मजबूत

0
22

[ad_1]

नई दिल्‍ली. साउथ अफ्रीका (South Africa) ने दूसरे टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. तीसरे दिन (India vs South Africa) 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने 2 विकेट पर 118 रन बना लिए हैं. यानी टीम जीत से सिर्फ 122 रन दूर है और उसके 8 विकेट बचे हुए हैं. जबकि भारत को जीत के लिए 8 विकेट की जरूरत है. दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) 46 रन और रासी वान डर डुसैन 11 रन बनाकर डटे हुए हैं. तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम अभी 1-0 से आगे है. बांग्लादेश नेबे ओवल में अपनी सबसे बड़ी टेस्ट जीत में से एक हासिल की और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया.

टीम इंडिया के दिए 240 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकन टीम 2 झटके एडेन मार्करम और कीगन पीटरसन के रूप में लगा. मार्करम को शादुर्ल ठाकुर ने और पीटरसन को अश्विन ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया.

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक (Mominul Haque) ने कहा कि वह सोचते थे कि अगर उन्होंने अपनी टीम के न्यूजीलैंड में जीत दर्ज करने की इच्छा के बारे में जिक्र भी किया तो उन पर ‘पागल होने का ठप्पा’ लगा दिया जाएगा. बांग्लादेश ने बे ओवल में अपनी सबसे बड़ी टेस्ट जीत में से एक हासिल की और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया.

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया. इसके बाद भी पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि उन्हें टीम से बाहर करना चाहिए. गंभीर ने कहा कि हनुमा विहारी ने दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन किया. अजिंक्य रहाणे ने भले ही अर्धशतक लगाया हो, लेकिन उन्हें काफी मौके मिल चुके हैं

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के विशेषज्ञ और बिग बैश लीग (BBL) की ओर से मेलबर्न स्टार्स के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) कोविड ​​​​-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. इसी के साथ वह इस क्लब के 13वें सदस्य बन गए हैं, जो कोरोना वायरस पॉजिटिव हो गए हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की बेटी सना गांगुली (Sana Ganguly) भी कोविड-19 पॉजिटिव हो गई हैं. पूर्व कप्तान की बेटी इस समय होम आइसोलेशन में है. इसे पहले सौरव गांगुली भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) गेंदबाजों की ताजा जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में दुबारा टॉप-10 में आ गए हैं. उन्हें सेंचुरियन टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी का इनाम मिला है. बुमराह 9वें पायदान पर हैं.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब बचाने की मुहिम में मेलबर्न जाने के लिये मेडिकल छूट हासिल करने पर ज्यादा ध्यान देने के कारण ऐसा लगता है कि सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने अपने वीजा पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. जोकोविच स्थानीय समयानुसार मध्यरात्रि से पहले टुल्लमरीन हवाईअड्डे पर पहुंच गये, लेकिन वीजा में उनके आवदेन में हुई गलती से उनके प्रवेश करने में विलंब हो रहा है.

बांग्लादेश ने माउंट मॉन्गनुई के मैदान पर न्यूजीलैंड (Bangladesh vs New Zealand) को पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से हराकर इतिहास रचा. साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका 2021-2023 (WTC Points Table) में 5वें पायदान पर पहुंच गया है.

श्रीलंका के बल्लेबाज भानुका राजपक्षा ने पारिवारिक दायित्वों का हवाला देते हुए तुरंत प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया.

यूरोपीय चैम्पियनशिप में फिनलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में दिल का दौरा पड़ने से बाहर हुए डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिक्सन नवंबर में होने वाले विश्व कप के जरिये फुटबॉल के मैदान पर वापसी करना चाहते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here