IPL 2022 का पूरा सीजन मुंबई में खेला जा सकता है, तारीख भी आगे बढ़ाने की चर्चा

0
69

[ad_1]

नई दिल्ली. कोविड -19 की तीसरी लहर (Covid-19) ने भारत को प्रभावित करना शुरू कर दिया है. देश में अब एक ही दिन में एक लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. पिछले कुछ वर्षों की तरह इस वायरस ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की देश में इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 संस्करण (IPL) के आयोजन की योजना को एक बार फिर से संकट में डाल दिया है. हाल ही में बोर्ड ने लगभग प्रत्येक राज्य शिविर में कई कोविड-19 मामलों के बाद रणजी ट्रॉफी और अन्य घरेलू टूर्नामेंट स्थगित कर दिए हैं.

आईपीएल 2022 के लिए बैंगलोर में मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) पर संदेह भी चर्चा में है. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयोजन का स्थान भी बदला जा सकता है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के सामने फिलहाल दो रास्ते हैं. सबसे पहले सभी 10 टीमों के होम-अवे प्रारूप में खेलने की प्रारंभिक योजना थी, जिसमें घरेलू खेल उनके संबंधित स्टेडियमों में आयोजित किए गए थे. दूसरा विकल्प सभी टीमों का पूरे सीजन के लिए मुंबई में तीन स्थानों (वानखेड़े, सीसीआई और डीवाई पाटिल स्टेडियम) पर खेलना.
EXCLUSIVE: विराट vs बाबर, पंत vs रिजवान… तुलना पर क्या रहा पाकिस्तानी दिग्गज का जवाब, देखें VIDEO

तीन स्टेडियम होने के कारण पूरे सत्र को मुंबई में स्थानांतरित करने का विकल्प खुला हुआ है. हालांकि, बीसीसीआई चाहता है कि टूर्नामेंट को और दिलचस्प बनाने के लिए भारत में 10 सेंटर हों और यह प्राथमिकता रहेगी. बीसीसीआई ने कोविड के कारण यूएई में पिछले दो सत्रों (एक पूर्ण और एक आंशिक रूप से) का मंचन करने का विकल्प चुना था. इस बार पूरी लीग को भारत से बाहर ले जाना विकल्प के रूप में नहीं माना जा रहा है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड नए सत्र की शुरुआत की तारीख 02 अप्रैल से बदलकर 25 मार्च करने पर भी विचार कर रहा है ताकि शुरू में योजनाबद्ध डबल-हेडर और दिन के खेल की संख्या को कम किया जा सके. हालांकि, योजना इस बात पर बहुत निर्भर करती हैं कि देश में कोविड -19 की स्थिति कैसे विकसित होती है.

T20 Cricket New Rule: ICC ने लागू किया नया नियम, अब गेंदबाजी टीम को एक गलती पड़ेगी भारी

आठ फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 के लिए अपने रिटेंशन की घोषणा की है, जबकि दो नई टीमों ने अभी तक अपने तीन रिटेंशन का चयन नहीं किया है/. मेगा नीलामी 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली है. हालांकि, राज्य के प्रतिबंधों के चलते इसमें बदलाव किया जा सकता है.

Tags: BCCI, Cricket news, IPL, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, Sourav Ganguly

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here