कोहली की फैन हुई इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर, कहा- टेस्ट क्रिकेट खुशकिस्मत है कि उसके पास…

0
5

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) तीसरे टेस्ट मैच में बेहतरीन पारी खेलकर फिर दिखाया कि उन्हें मौजूदा समय का बेस्ट बल्लेबाज क्यों कहा जाता रहा है. केपटाउन में जब विराट कोहली (Virat Kohli) बैटिंग कर रहे थे तब कैगिसो रबाडा पूरे रंग में थे. रबाडा का साथ मौसम भी दे रहा था. बादल लुका-छुपी का खेल खेल रहे थे और गेंद दोनों ओर लहरा रही थी. दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज इस मौसम का पूरा फायदा उठाते हुए भारतीय बल्लेबाजों को जल्दी-जल्दी आउट कर रहे थे, लेकिन विराट एक छोर पर डटे हुए थे. उन्होंने करियर का 28वां अर्धशतक लगाकर भारत को 200 रन के पार पहुंचाया. क्रिकेटजगत ने उनकी इस खूबसरत पारी की जमकर तारीफ की. इंग्लैंड की क्रिकेटर रह चुकीं कॉमेंटेटर ईशा गुहा (Isa Guha) ने तो यह तक कह डाला कि टेस्ट क्रिकेट खुशकिस्मत है कि उसके पास विराट कोहली जैसा बल्लेबाज है.

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) मंगलवार को शुरू हुए टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने जब पहले बैटिंग का फैसला लिया तब आसमान पर बादल छाए हुए थे. शायद इसी का नतीजा था कि भारत के दोनों ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल 33 रन के भीतर पैवेलियन लौट गए. मुश्किल परिस्थितियों में भारत की पतवार विराट कोहली ने संभाली और टीम को 211 रनों तक पहुंचाया. वे आउट होने वाले भारत के नौवें बल्लेबाज रहे. भारतीय टीम ने कुल 223 का स्कोर बनाया.

INDvSA, Test cricket, Virat Kohli, Isa Guha

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका की सधी गेंदबाजी के सामने बड़ी संयत से बल्लेबाजी की. विराट की धैर्य का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें 50 रन बनाने में 158 गेंदों का सामना करना पड़ गया. उनकी इस पारी को देखकर ही भारतीय मूल की इंग्लिश क्रिकेटर-कॉमेंटेटर ईशा गुहा ने ट्वीट किया, ‘कोहली की बैटिंग देख रही हूं. टेस्ट क्रिकेट खुशकिस्मत है कि उसके पास उनके (कोहली) जैसा बल्लेबाज है.’

विराट कोहली ने 201 गेंद की अपनी पारी में 79 रन बनाए. उन्हें कैगिसो रबाडा ने विकेटकीपर वरेन के हाथों कैच करवाया. हालांकि, यह कहना ज्यादा सही होगा कि विराट ने एक रन लेने की कोशिश में अपना विकेट दे दिया. दरअसल, दूसरे छोर पर उमेश यादव थे और विराट चाहते थे कि वे ज्यादा से ज्यादा समय स्ट्राइक एंड पर रहें. इसी कोशिश में उन्होंने एक ऐसी गेंद पर बैकफुट पंच-ड्राइव करने की कोशिश की, जो उनसे काफी दूर थी. गेंद बल्ले के बीच में आने की बजाय किनारा लेकर विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Isa guha, Test cricket, Virat Kohli

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here